बढ़ते प्रदूषण पर SC की फटकार, दिल्‍ली सरकार पूर्ण लॉकडाउन लगाने को तैयार #news4
November 16th, 2021 | Post by :- | 138 Views

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर उच्‍चतम न्‍यायालय की फटकार के बाद केजरीवाल सरकार इस पर काबू पाने के लिए दिल्‍ली-एनसीआर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने को तैयार है। दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए अपने स्तर से कई फैसले ले रही है। सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस समस्या से निपटा जाए।
खबरों के अनुसार, दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने उच्‍चतम न्‍यायालय में अपने हलफनामे में कहा था कि उनकी सरकार पूर्ण लॉकडाउन लगाने को तैयार है। गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले को देखते हुए उच्‍चतम न्‍यायालय ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। सुनवाई के दौरान उच्‍चतम न्‍यायालय ने कहा था कि अगर जरूरत पड़े तो दो दिन का लॉकडाउन लगा दें।

गौरतलब है कि उच्‍चतम न्‍यायालय की ओर से मिले आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने शनिवार को आपातकालीन बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उच्‍चतम न्‍यायालय की ओर से पूर्ण लॉकडाउन का सुझाव दिया है। कोर्ट के आदेश को लेकर हम प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। तैयार प्रस्ताव को उच्‍चतम न्‍यायालय के सामने रखेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।