स्कूल शिक्षा बोर्ड: 10वीं-12वीं कक्षा की प्रैक्टीकल परीक्षाओं की डेटशीट जारी #news4
December 4th, 2021 | Post by :- | 133 Views

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड छह दिसंबर से टर्म-1 की प्रैक्टीकल परीक्षाएं करवाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डेटशीट जारी कर दी है। बोर्ड की ओर से जारी डेटशीट के अनुसार दसवीं कक्षा की टर्म-1 की प्रैक्टीकल परीक्षाएं छह से 10 दिसंबर तक होंगी। जमा दो की प्रैक्टीकल परीक्षाएं 13 से 20 दिसंबर तक होंगी। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 की टर्म-1 की प्रैक्टीकल परीक्षाओं का संचालन निर्धारित तिथियों में आंतरिक तौर पर संबंधित राजकीय और संबद्धता प्राप्त विद्यालयों में संबंधित विषय के अध्यापकों, प्रशिक्षकों की ओर से स्थल पर ही प्रश्नपत्र सेट करवाकर किया जाएगा।

व्यावसायिक विषयों, ऑटोमोटिव-हेल्थकेयर, आईटीईएस, रिटेल, एग्रीकल्चर आदि की प्रैक्टीकल परीक्षाओं के लिए तिथियां आरएमएसए/ एनएसडीसी निदेशालय की ओर से अलग से निर्धारित की जाएंगी। प्रैक्टीकल परीक्षाओं में प्राप्त अंकों को ऑनलाइन अंकित करने की सुविधा बोर्ड की वेबसाइट पर मैट्रिक के लिए छह दिसंबर और जमा दो के लिए 13 दिसंबर को उपलब्ध होगी। सचिव अक्षय सूद ने कहा कि प्रत्येक परीक्षार्थी के विषयवार प्राप्त अंक बोर्ड की वेबसाइट पर स्कूल यूजर कोड लॉगिन कर ऑनलाइन दर्ज होंगे। प्रैक्टीकल परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश और हस्ताक्षर चार्ट स्कूल यूजर कोड लॉगिन पर अपलोड कर दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।