स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम देरी से होंगे घोषित, पेपर मूल्यांकन रद्द
March 20th, 2020 | Post by :- | 209 Views
कोरोना वायरस हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में भी बाधा बनेगा। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 23 मार्च से शुरू करना था, लेकिन अब इसे आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए करीब 40 केंद्र स्थापित किए थे।  बोर्ड ने सरकार के निर्देशों के चलते मार्च 2020 में आयोजित बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित विभिन्न विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को स्थगित कर दिया है। अब उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू न होने से इस बार परिणाम देरी से घोषित होंगे।

पांचवीं और आठवीं कक्षा का उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन भी रद्द
प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पांचवीं और आठवीं कक्षा का उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन भी रद्द कर दिया है। निदेशक रोहित जमवाल ने बताया कि 31 मार्च तक उत्तर पुस्तिकाओं को न जांचने का फैसला लिया गया है।

शिक्षा बोर्ड कार्यालय न आएं विद्यार्थी, फोन पर करें संपर्क

 स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कोरोना के खौफ के बीच विद्यार्थियों से अपील की है कि बोर्ड कार्यालय न आएं। जरूरी काम है तो दूरभाष पर ही संपर्क करें। इसके अलावा परीक्षार्थी बोर्ड के वेबसाइट पर लॉगइन कर हेल्पलाइन लिंक पर दिए गए कार्यालय के दूरभाष नंबरों पर संपर्क कर बोर्ड से संबंधित कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वहीं परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे बोर्ड कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से आने से परहेज करें। परीक्षार्थी बोर्ड के संपर्क नंबरों पर किसी भी प्रकार की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।