स्कूल शिक्षा बोर्ड: मई महीने में होंगे एसओएस 10वीं और 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, यहां जानें पूरा शेड्यूल #news4
March 29th, 2022 | Post by :- | 94 Views

राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की 10वीं और 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं मई माह में होंगी। इसके लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शेड्यूल जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि दसवीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं चार और पांच मई को होंगी। जमा दो कक्षा की परीक्षाएं नौ मई से 13 मई तक संचालित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि राज्य मुक्त विद्यालय की प्रायोगिक परीक्षा के अंक राज्य मुक्त विद्यालय के अध्ययन केंद्रों के यूजर लॉगिन से नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा के अंकों की तहत ही ऑनलाइन प्रेषित किए जाएंगे। इसके लिए अध्ययन केंद्रों के यूजर पर ऑनलाइन फीडिंग का विकल्प दिया गया है।

दसवीं की प्रायोगिक परीक्षा की सूची में चार मई को साइंस और पांच मई को होम साइंस, कंप्यूटर साइंस और आर्ट-बी की परीक्षा होगी। वहीं जमा दो कक्षा में फिजिक्स विषय की प्रायोगिक परीक्षा नौ मई को, 10 मई को केमिस्ट्री, 11 को बायोलॉजी और होम साइंस, 12 को कंप्यूटर साइंस, 13 को जियोग्राफी, फिजिकल एजूकेशन और अकाउंटेंसी (प्रोजेक्ट) में की प्रायोगिक परीक्षा होगी। उन्होंने सभी राज्य मुक्त विद्यालयों के अध्ययन केंद्र प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि प्रायोगिक परीक्षा का संचालन करते समय कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।