एनपीएस कर्मचारियों की रैली से शिमला जाम, फंसे स्कूली वाहन, अभिभावक परेशान #news4
March 3rd, 2022 | Post by :- | 156 Views

शिमला : ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारियों ने वीरवार को शिमला में धरना प्रदर्शन किया। प्रदेशभर से एनपीएस कर्मचारी शिमला पहुंचे। सुबह सभी कर्मचारी बाईपास स्थित पार्किंग के पास एकत्र हुए। यहां से रैली के रूप में कर्मचारी धरना स्थल चौड़ा मैदान के लिए रवाना हुए। कर्मचारियों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने कई स्थानों पर बैरिगेटिंग कर दी। पुलिस ने 103 टनल के पास सड़क के बीचोबीच बसे खड़ी कर ट्रैफिक को रोक कर एनपीएस कर्मचारियों को रोका गया। पुलिस की इस कार्रवाई से कर्मचारी भड़क गए और वह सड़क पर ही बैठ गए।

सड़क बंद होने से पूरा शिमला जाम हो गया। पिछले 1 घंटे से शहर में वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। दोपहर 1:30 बजे के करीब राजधानी शिमला के निजी स्कूलों में बच्चों को छुट्टी होती है। ट्रैफिक जाम होने के कारण अभिभावक खासे चिंतित हुए। टैक्सी वह बस चालकों को फोन कर पूछते रहे कि क्या ट्रैफिक खुल गया है। घंटों तक वाहनों के जाम में फंसे होने के बाद कई अभिभावक खुद ही पैदल स्कूल पहुंचे और बच्चों को पैदल घर ले गए। लोगों ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन इसके लिए जिम्मेवार है। लोगों का आरोप है कि सुबह से ही यह पता था कि कर्मचारी प्रदर्शन करने आ रहे हैं ऐसी स्थिति में परिवहन की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी, लेकिन प्रशासन ने ऐसा कुछ नहीं किया। जानबूझकर लोगों को परेशान किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।