स्कूल को बनाया अस्थायी जेल, कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा अंदर
March 26th, 2020 | Post by :- | 186 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर अर्की प्रशासन ने भी कड़े इंतजाम कर लिए हैं। कर्फ्यू का उल्लंघन करते कोई पाया गया तो उसे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में बंद किया जाएगा। उपमंडल प्रशासन ने स्कूल को अस्थायी जेल में तबदील कर दिया है। यह स्कूल आबादी से दूर है। एसडीएम विकास शुक्ला ने कहा कि लोगों को सुबह 8 से सुबह 11 तक दूध, सब्जियां, दवाई तथा किराना, दवाइयों को लेने में ढील है। समय अवधि के बाद लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। कहा कि यदि कोई भीड़ इकट्ठा करता है या कानून का उल्लंघन करता है तो उसे गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया जाएगा।

इसके लिए अस्थायी तौर पर रावमापा (छात्र) अर्की को जेल बनाया है। उन्होंने कहा कि अगर इन दिनों उपमंडल में कोई व्यक्ति बाहरी देश से आया हो और उसने स्वास्थ्य विभाग या प्रशासन को सूचित नहीं किया है तो उसके खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को घरों पर क्वारंटीन किया गया है, वे घरों से न निकलें तथा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करें। कहा कि किसी व्यक्ति को कोई आवश्यकता व या कोई समस्या आ रही हो तो वह उन्हें उनके  9418000020 पर संपर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।