एस.डी.एम. चुराह अपराजिता चंदेल ने लिया क्षतिग्रस्त पुल का जायजा #news4
January 13th, 2022 | Post by :- | 63 Views

भड़ेला : एस.डी.एम. चुराह अपराजिता चंदेल ने क्षतिग्रस्त पुल का मौके पर जाकर जायजा लिया। चुराह विधानसभा क्षेत्र की 6 पंचायतों को आपस में जोडऩे वाला चांजू नाला के ऊपर बघेईगढ़ व दियोला पंचायत के बीच किलूंटी नाले में में बना पुल भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे क्षेत्र के लोगों को काफी समस्या खड़ी हो गई है। फिलहाल लोगों को राहत मिले इसके लिए ग्राम पंचायत प्रधान शकुंतला ने अपने खर्चे पर एक वैकल्पिक रास्ते का निर्माण करवाया है। स्थानीय लोगों नुरध राम, नारायण शर्मा, परस राम, डिनहू राम, चैन लाल, वीरू, रूमी व हरदयाल ने बताया कि यह पुल आज से करीब 55 साल पहले बना था। इसकी मुरम्मत भी होती रही थी, लेकिन अब यहां पर लोहे के पक्के पुल का निर्माण किया जाना चाहिए। बीते दिनों लगातार हुई बारिश और बर्फबारी के दौरान इस पुल की नींव का डंगा धंस गया था।

इससे इस पुल में लगी तार का रस्सा एक तरफ से बैठ गया है। पुल इलाके की छह पंचायतों को आपस मे जोड़ता है। इसके क्षतिग्रस्त होने से इलाके के लोगों को आवाजाही करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बघेईगढ़ व चरडा पंचायत के कई ग्रामीणों का शमशान घाट इसी पुल के पार है। इसी पुल के माध्यम से दियोला पंचायत के बच्चे जमा एक व जमा दो की शिक्षा ग्रहण करने बघेईगढ़ स्कूल में आते हैं और कई मरीज इसी पुल से होकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघेईगढ़ में इलाज करवाने और अपनी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए आते हैं। उधर, बघेईगढ़ पंचायत प्रधान शकुंतला ने बताया कि लोहे के नए पुल निर्माण कार्य के लिए बजट की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव व एस्टीमेट बनाकर एस.डी.एम.चुराह  के माध्यम से डी.सी. कार्यालय चम्बा भेज दिया गया है।

जिला प्रशासन से बजट की स्वीकृति मिलने पर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। लोगों की समस्या को देखते हुए वैकल्पिक रास्ते का निर्माण करवाया है। उधर, एस.डी.एम. चुराह अपराजिता चंदेल ने बताया कि मौके पर जाकर क्षतिग्रस्त पुल का जायजा लिया और क्षतिग्रस्त पुल की जानकारी डी.सी. को दी। इसके साथ उक्त जगह पर नए पुल के निर्माण कार्य के लिए धन राशि स्वीकृत करने का आग्रह किया गया। जिस पर डी.सी.ने पूरा केस बनाकर भेजने की बात कही है और कहा है कि नए पुल के निर्माण कार्य के लिए जल्द बजट उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर विकास खंड अधिकारी तीसा अश्वनी ठाकुर, बघेईगढ़ पंचायत प्रधान शकुंतला, उप प्रधान हनीफ मोहम्मद, सचिव जान मोहम्मद, तकनीकी सहायक ज्ञान चंद, वार्ड पंच रुम देई, राजस्व ग्रामीण अधिकारी व टेक चंद, हरि सिंह, अजू नेगी व विपिन राजपूत मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।