मानसून की तैयारियों पर एसडीएम ने की बैठक… सभी विभागों को समय रहते तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए
June 28th, 2019 | Post by :- | 118 Views

ऊना, 28 जून: आगामी मानसून के दौरान बेहतर आपदा प्रबंधन और आपदा की स्थिति में विभिन्न विभागों द्वारा बेहतर टीम वर्क सुनिश्चित करने के दृष्टिगत एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में आज समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में एसडीएम ने कहा कि जुलाई महीने के प्रथम सप्ताह में मानसून के हिमाचल पहुंचने की संभावना है और ऐसे में विभिन्न विभागों को समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर लेनी चाहिए। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए अनिवार्य मशीनरी का निरीक्षण करने और दुरूस्त करने के अलावा फील्ड में जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। साथ ही एक सप्ताह के भीतर इस बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों को नालियों की सफाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए ताकि बरसात के दौरान कहीं जल ठहराव की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने आईपीएच विभाग को प्राथमिकता के आधार पर पेयजल योजनाओं के रख-रखाव व क्लोरीनेशन करने के निर्देश भी दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने विद्युत विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों को भी आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए।
इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. सुशील चंद नाग, बीडीओ ऊना यशपाल सिंह, एसीएफ राहुल, आरटीओ ऊना एम.एल. धीमान, बीएमओ हरोली बी.के. धीमान, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक ओम प्रकाश सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।