अवैध खनन पर एसडीएम ने एक बार फिर दी दबिश, मचा हड़कंप
September 18th, 2019 | Post by :- | 145 Views

ऊना, 18 सितंबर:- जिला में अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए मंगलवार देर सांय एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश चंद जसवाल ने खनन माफिया पर शिकंजा कसने के लिए औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ऊना ने खनन विभाग के अधिकारियों के साथ मिल कर संतोषगढ़ व आस-पास के इलाकों का निरीक्षण किया, जिससे हड़कंप मच गया और भनक लगते ही खनन माफिया भाग खड़ा हुआ। अवैध खनन में जुटे कुछ लोग जंगल की तरफ भाग गए।
इस कार्रवाई पर एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश चंद जसवाल ने अवैध खनन करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध खनन को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी तरह की मशीन जैसे कि जेसीबी व पोकलेन आदि से खड्डों से रेत-बजरी नहीं निकाली जा सकती। मशीनों के माध्यम से खनन पूरी तरह से गैर कानूनी है और प्रशासन इस पर सख्त कार्रवाई करेगा। पिछले माह भी औचक निरीक्षण किया था और प्रशासन आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगा।
इस दौरान खनन अधिकारी ऊना परमजीत सिंह, सहायक खनन निरीक्षक राम दास भी एसडीएम के साथ उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।