ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए सुरू गांव पहुंचे एसडीएम #news4
December 11th, 2021 | Post by :- | 200 Views

विकास खंड रामपुर की कूट पंचायत के सुरू गांव के लोगों की मांग पर एसडीएम रामपुर यादवेंद्र पाल ने शनिवार को सुरू गांव का दौरा किया। इस दौरान एसडीएम ने पंचायत प्रतिनिधियों, ग्रामीणों और गुडविल कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों और कंपनी के बीच उपजे विवाद को सुलझाने के लिए बैठक की।

स्थानीय लोगों ने गुडविल कंपनी पर आरोप लगाया कि कंपनी ने कुथरू से सुरू गांव के लिए सड़क बनाई है और उसे स्थानीय लोगों के लिए बंद कर रखा है। इतना ही नहीं कंपनी सड़क को न स्वयं पक्का कर रही और न ही लोक निर्माण विभाग को पक्का करने दे रही है। इसी तरह जिन लोगों की जमीनें परियोजना निर्माण में गई हैं उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है और जिन्हें दिया भी गया था उन्हें कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। एक फीसद कमीशिनिग की राशि वर्ष 2018 से देय है, जिसका कंपनी की ओर से आज दिन तक कोई भी विवरण नहीं दिया गया।

कुथरू गांव भी परियोजना निर्माण से सुरू के बराबर ही प्रभावित हुआ, लेकिन उसे उसके लाभ नहीं दिए जा रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि कंपनी ने लोगों की भूमि पर अवैध कब्जा किया है, जिसकी जांच कर लोगों को न्याय दिलाया जाए। सुरू गांव के ऊपर कंपनी का पैन स्टोक है, जिसे वहां से हटाया जाए, इससे ग्रामीणों को हादसा होने का डर सताता रहता है।

पंचायत प्रधान रतन डोगरा ने बताया कि कंपनी मनमाने तरीके से काम कर रही है और ग्रामीणों के हित को दरकिनार कर रही है। इस पर एसडीएम यादवेंद्र पाल ने ग्रामीणों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया और कहा जल्द इनका समाधान किया जाएगा।

इस मौके पर गुडविल कंपनी से जीएम विनोद अग्रवाल, मैनेजर अजय कपाटिया, वार्ड पंच गुरुदेव, रुमिला, महिला मंडल प्रधान राधा कुमारी, युवक मंडल प्रधान मुकेश कुमार, नवीन, रोशन लाल, भाजपा ग्राम केंद्र अध्यक्ष क्याव उदय डोगरा, अमोलक राम, अजीत सिंह, राम मेहता, नंदलाल, शमशेर सिंह, राम प्यारी, शांति देवी, शकुंतला, संजय कुमार मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।