जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की दूसरी बैठक बचत भवन में आयोजित
July 30th, 2019 | Post by :- | 486 Views

ऊना (30 जुलाई)- जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन बचत भवन में किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने की। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की समस्या के निदान का यह उचित मंच है और अधिकारियों को कर्मचारियों की छोटी-छोटी समस्याओं का निपटारा अपने स्तर पर करना चाहिए। डीसी ने कहा कि अराजपत्रित कर्मचारी सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों को ज़मीन पर उतारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कर्मचारियों की समस्याओं का निपटारा करने के लिए जिला प्रशासन हमेशा तत्पर है तथा वह व्यक्तिगत रूप से भी उनसे मिल सकते हैं।
बैठक में जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 4-9-14 तथा 20 वर्ष बाद मिलने वाले विशेष वेतन वृद्धि लाभ देने का मामला उठाया है। जिस पर समिति को बताया गया कि यह लाभ अविलंब दिया जा रहा है। बैठक में महासंघ ने लोक निर्माण विभाग में दसवीं तथा बारहवीं पास बेलदारों को मेट व सुपरवाइज़र के तौर पर पदोन्नत करने का मामला उठाया। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने समिति को बताया कि बेलदारों को पदोन्नति प्रदान की जा रही है।
बैठक में जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने स्वास्थ्य विभाग के सब-सैंटरों में जैनरिक दवाओं की आपूर्ति की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों तथा कर्मचारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस पर सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने कहा कि जल्द ही जैनरिक दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। महासंघ ने लोकसभा चुनाव में तैनात कर्मचारियों को 7 अप्रैल तथा 18 अप्रैल को परशुराम जयंति व बुद्ध पूर्णिमा का क्षतिपूर्ति अवकाश प्रदान किया जाए। इसके अलावा जिला प्रशासन तथा खंड स्तरीय कर्मचारियों के बीच खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने की भी मांग उठी।
इस अवसर पर ऊना के एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल, डीएसपी अशोक वर्मा, जिला अराजपत्रित कर्मचारी महा संघ जिला ऊना के प्रधान रमेश सिंह ठाकुर, चेयरमैन भूपेंद्र सिंह, महासचिव तारा सिंह, वरिष्ठ उप-प्रधान वीरेंद्र शर्मा, प्रदेश प्रतिनिधि अश्वनी जसवाल, सहित जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के ब्लॉक प्रधान रणवीर, दिलबाग, हरभगवान, संजीव कुमार, पपिंदर शर्मा, सभी महासचिव, जिला प्रतिनिधि तथा कार्यकारिणी के सदस्य, विभिन्न संगठनों के प्रधान राजकुमार, जुगल किशोर, रविंद्र शर्मा, हरगोविंद सिंह, अश्वनी कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।