तीसा से लिए भेजे 35 सैंपल
April 7th, 2020 | Post by :- | 196 Views

चंबा : उपमंडल तीसा में चार तब्लीगियों के कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई अमल में लाते हुए उपमंडल चुराह से 35 लोगों के सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए मेडिकल कॉलेज टांडा भेज दिया गया है। ये उन लोगों के सैंपल हैं, जो कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए तब्लीगियों के परिवार या रिश्तेदार हैं।

ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चारों पॉजिटिव तब्लीगियों के संपर्क में आने से कोई अन्य व्यक्ति संक्रमण की चपेट में तो नहीं आया है। कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा और मुस्तैदी के साथ कार्य किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पल्यूर में आया नूरपुर का जमाती पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को पूरा साहो क्षेत्र सील किया जा चुका है। उक्त क्षेत्र को सील करने के बाद मंगलवार को उपमंडल तीसा की नौ पंचायतें भी सील हो गईं। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को लगातार जागरूक करते हुए घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही बार-बार हाथ धोने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने को भी कहा जा रहा है, ताकि जिला चंबा में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को खत्म किया जा सके।

 

उपमंडल तीसा में चार जमातियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इसको ध्यान में रखते हुए क्षेत्र से कुल 35 लोंगों के सैंपल विभाग द्वारा लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए मेडिकल कॉलेज टांडा भेजा गया है। विभाग की लोगों से अपील है कि वे घरों में सुरक्षित रहें, ताकि इस बीमारी के बढ़ते कदमों पर विराम लगाया जा सके।

-डॉ. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।