159 में से 22 सैंपल नेगेटिव, संक्रमित सात लोग हुए स्वस्थ
April 12th, 2020 | Post by :- | 129 Views

हिमाचल में कोरोना वायरस जांच के लिए रविवार को 159 सैंपल लिए गए, इनमें सेे 22 की ही रिपोर्ट आई है। ये सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 137 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

आइजीएमसी शिमला में उपचाराधीन सोलन के नालागढ़ क्षेत्र के लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। प्रदेश में आज सात लोगाें को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। इनमें तीन आइजीएमसी शिमला में उपचाराधीन थे, जबकि चार टांडा अस्पताल में थे। सातों तब्लीगी जमात से जुड़े लोग हैं।

हिमाचल प्रदेश में तब्लीगी जमात से जुड़े 85 और लोगों की पहचान हुई है। अब जमात से जुड़े लोगों की कुल तादाद बढ़कर 845 हो गई है। पिछले 24 घंटे के अंदर 9 और एफआइआर दर्ज हुई हैं।

ऊना के चौकीमनियार में मौलवी व उसके बेटे के काेरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्षेत्र सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित तब्लीगी जमात से जुड़े चार लोग स्वस्थ हो गए हैं। चारों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। लेकिन अभी तक घर नहीं भेजा गया है। बताया जा रहा है इन्हें कांगड़ा के छेब स्थित आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

हिमाचल प्रदेश में काेरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 33 तक पहुंच गया है। दो मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि चार और मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जमात से जुड़े कुछ लोगों पर लापरवाही बरतने के आरोेप में पुलिस थानों में एफआइआर भी दर्ज हैं। डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा का कहना है तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कांगड़ा जिला के इंदौरा क्षेत्र का जमाती समय रहते सामने आ गया था व स्वास्थ्य जांच शुरू कर दी थी। इस कारण उसके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

इसके अलावा मूलत मंडी के रहने वाले ये तीन जमाती जिला ऊना के अम्ब क्षेत्र में रह रहे थेे व यहीं पर इनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। डीएसपी अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है तीनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज है। लेकिन इनके पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही पुलिस की कार्रवाई शुरू होगी।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 33 मामले सामने अाए हैं, जिनमें से छह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। चार मरीज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट हो गए हैं व दो मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा बाकी 21 मरीज प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।