चम्बा में डी.सी. कार्यालय के बाहर एस.एफ.आई. ने किया धरना प्रदर्शन #news4
December 30th, 2021 | Post by :- | 53 Views

चम्बा : एस.एफ.आई. ने चम्बा कालेज के विद्याॢथयों की मांगों को लेकर डी.सी. कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर विश्वद्यालय प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एस.एफ.आई. के इकाई सचिव खेमराज व जिला सचिव कॉमरेड प्रवीन ने बताया कि जिला चम्बा में प्राध्यापकों के काफी पद खाली पड़े हुए है, जिसका असर सीधे तौर पर विद्याॢथयो की पढ़ाई पर पड़ रहा है। चम्बा के भलेई कॉलेज में सिर्फ एक ही प्राध्यापक है जो पूरे कॉलेज को संभाल रहे है। ऐसे भी कॉलेज हैं जिनका अपना भवन तक नहीं है। इसके कारण विद्यार्थी अपनी पढ़ाई नहीं कर पा रहे है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से पी.टी.ए. फंड के नाम पर छात्रों को लूटा जा रहा है इसका एस.एफ.आई विरोध करती है। अगर इस तरह से विद्याॢथयों का शोषण होता रहा तो उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि एच.पी.यू. में कुलपति द्वारा पी.एच.डी. के अंदर जो फर्जी एडमिशन करवाई गई है उसका भी एस.एफ.आई. विरोध करती है, एक छात्र लगातार लाइब्रेरी में जाकर पढ़ाई करता है ताकि वो पी.एच.डी. में एडमिशन ले सके, लेकिन दो-दो साल लाइब्रेरी में पढ़ाई करने के बाबजूद भी उनकी एडमिशन नहीं हो पाती है। कुलपति द्वारा पी.एच.डी. में परिवारवाद लाया जाता है और अपने चहेतों को या अमीर तबके के लोगों को दाखिला दे दिया जाता है। इसके कारण जो गरीब छात्र लगातार लाइब्रेरी में पी.एच.डी. में एडमिशन लेने के लिए पढ़ाई कर रहे थे उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया जाता है। उन्होंने मांग की है किजो पी.च.डी. के अंदर धांधली हुई है उनकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए और विद्याॢथयों को मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जिला प्रधान कॉमरेड प्रेम ने बताया  कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो एस.एफ.आई. एक उग्र आंदोलन करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।