शाहपुर की महिला ने जीती कोरोना से जंग, टांडा अस्पताल में दूसरा मरीज हुआ ठीक
April 6th, 2020 | Post by :- | 135 Views

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में उपचाराधीन कांगड़ा जिले की शाहपुर निवासी 63 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस को मात दे दी है। महिला की अंतिम रिपोर्ट भी रविवार को नेगेटिव आई है और अब उसे जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे जिला कांगड़ा के इंदौरा निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। उसे धर्मशाला आइसोलेशन वार्ड से टांडा रेफर कर दिया है। अतिक्ति मुख्य सचिव आइडी धीमान के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 15 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो स्वस्थ हुए हैं।

रविवार को 26 सैंपलों की जांच की गई। इसमें आइजीएमसी में लिए पांच सैंपल नेगेटिव व टांडा में लिए 21 सैंपल में से एक पॉजिटिव आया है। टांडा में चंबा जिले से संबंधित चार जमातियों व नूरपुर क्षेत्र के छह जमातियों में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई। प्रदेश में 4350 लोगों को निगरानी पर रखा गया है। प्रदेश में अब तब्लीगी जमात के सात लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद मार्च में नूरपुर तथा इंदौरा क्षेत्र के छह लोग कांगड़ा पहुंचे थे। इन्हें विशेष स्क्रीनिंग के बाद आइसोलेट किया गया था। इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस व्यक्ति के दो बार सैंपल लिए गए थे, लेकिन यह सैंपल फेल होने के कारण इसकी रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। शनिवार को बद्दी में जमात के तीन लोग पॉजिटिव पाए थे।

कांगड़ा में 10 जमाती लाए धर्मशाला :

स्वास्थ्य विभाग ने जिला कांगड़ा के विभिन्न स्थानों से 10 जमातियों को पकड़ा और इन्हें धर्मशाला अस्पताल आइसोलशेन सेंटर में रखा गया है। सोमवार को इनके सैंपल लिए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।