पीएम की रैली से पांच दिन पहले छावनी में बदला शिमला शहर #news4
May 26th, 2022 | Post by :- | 59 Views

शिमला : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 31 मई को शिमला के रिज मैदान पर प्रस्तावित रैली के लिए शिमला शहर छावनी में तबदील होने लगा है। रैली से पांच दिन पहले ही शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। वीरवार को रिज, मालरोड, लक्कड़ बाजार और टका बैंच पर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया है। रैली तक ये जवान दिन-रात ड्यूटी देंगे।

वहीं प्रधानमंत्री की रैली के लिए रिज पर डोम बनाने का काम शुरू कर दिया है। जहां पर डोम बनाया जा रहा है उसके अंदर किसी को भी आने की अनुमति नहीं है। छह बटालियन से जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालने के लिए शिमला पहुंचे हैं। रैली में करीब पांच हजार जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। वीरवार को प्रधानमंत्री की रैली की सुरक्षा को लेकर बैठक भी हुई। बैठक में किसकी ड्यूटी कहां पर लगाई जानी है इसका खाका तैयार किया गया।

ट्रैफिक प्लान में नहीं होगा बदलाव, दो दिन पहले हटेंगी गाड़ियां

शिमला शहर को चार सेक्टर में बांटा जाएगा। हर सेक्टर का इंचार्ज एसपी, एएसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारी को बनाया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री के आने के लिए जुब्बड़हट्टी से रिज, अनाडेल से शिमला और छराबड़ा से शिमला रूट प्रस्तावित हैं। पूरे रूट पर जगह-जगह पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। ये जवान प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले ही तैनात कर दिए जाएंगे। पुलिस ट्रैफिक प्लान में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करेगी। लोगों को कोई दिक्कत न आए इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। यदि जरूरत पड़ी तो कुछ समय के लिए ट्रैफिक को रोका जाएगा। टुटू से शिमला, ढली से शिमला मार्ग पर सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को रैली से दो दिन पहले हटाया जाएगा। लाइब्रेरी में बनेगा ग्रीन रूम, काम शुरू

रिज मैदान पर राज्य पुस्तकालय के ठीक सामने मोदी की रैली के लिए डोम बनाया जाएगा। लाइब्रेरी को ग्रीन रूम में बदला जा रहा है। इस लाइब्रेरी को पाठकों के लिए कुछ दिन के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि इस लाइब्रेरी में चिल्ड्रन सेक्शन ही है। वीरवार को इसका काम शुरू हो गया है। इसकी खिड़कियों को बंद किया जा रहा है। इसके अलावा अंदर भी अस्थायी शौचालय बनाए जा रहे हैं। स्क्रीन के पास भी लगेंगे जवान

प्रधानमंत्री रिज से रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा लोगों के लिए स्कैंडल प्वाइंट और मालरोड पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी ताकि लोग यहां से लाइव प्रधानमंत्री को सुन सकें। एलईडी स्क्रीन के पास भी सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।