शिमला: डीसी आदित्य नेगी ने कार्यालय परिसर से शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान #news4
August 13th, 2022 | Post by :- | 82 Views

राजधानी शिमला में शनिवार को उपायुक्त आदित्य नेगी ने कार्यालय परिसर से हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा के सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यों और दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक कर राष्ट्र सेवा में अपने आप को समर्पित करें।

उन्होंने कहा कि 75 वर्ष की आजादी में सामूहिक प्रयासों से देश में विकास हुआ है। सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों की भूमिका राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण है। समाज के विभिन्न अंगों के साथ-साथ कार्यपालिका के अंतर्गत किए गए कार्य मजबूत राष्ट्र निर्माण में सहायक सिद्ध होते हैं।

देश के विकास में आरंभ की गई महत्वपूर्ण योजनाओं को कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा जिम्मेदारी पूर्वक क्रियान्वित करने के लिए किए गए सक्रिय प्रयास ही परोक्ष रूप से राष्ट्र प्रेम कहलाता है।

अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि राष्ट्र एक परिवार है सब मिलकर राष्ट्र के साथ चलें तभी राष्ट्र प्रगति पथ पर आगे बढ़ सकता है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने संबोधन में राष्ट्र ध्वज का महत्व तथा इसके सम्मान के प्रति आम नागरिक के कर्तव्य के प्रति विस्तार से अवगत करवाया।

कार्यक्रम में उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभी कार्यालयों के लगभग 150 से अधिक कर्मचारियों ने हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी सुनिश्चित की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।