शिमला: पागल कुत्तों ने चार साल के बच्चे समेत 12 लोगों को काटा, दहशत का माहौल #news4
March 11th, 2022 | Post by :- | 239 Views

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली वार्ड के चलौंठी क्षेत्र में पागल कुत्तों ने कहर मचा रखा है। दो दिन के भीतर ही इन कुत्तों ने चार साल के मासूम बच्चे, बुजुर्ग और महिला समेत 12 से अधिक लोगों को लहूलुहान कर दिया। पागल हुए कुत्तों के घूमने से इलाके के लोग दहशत में हैं।चलौंठी में गुरुवार सुबह छह बजे एक कुत्ते ने माला ठाकुर को काट लिया। माला ठाकुर ने तुरंत नगर निगम को शिकायत दी। निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे लेकिन लोगों को काट रहे कुत्ते की पहचान न होने से वापस लौट गए। दिन के समय इस कुत्ते ने कई और लोगों को काट दिया। यही नहीं कई कुत्तों को भी इसने काट दिया। शुक्रवार सुबह एक कुत्ते ने माला ठाकुर के भाई को भी लहूलुहान कर दिया।

इसके अलावा पड़ोस में रह रहे चार साल के मासूम को पीठ से नोच लिया जबकि एक अन्य बुजुर्ग का हाथ चबा दिया। चंद घंटे में ही कई और लोगों को भी कुत्तों ने काट लिया। लोगों ने फिर नगर निगम को इसकी शिकायत की। स्थानीय लोगों ने दो कुत्तों को मौके पर ही मार दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि पागल हो चुके कई और कुत्ते इस इलाके में घूम रहे हैं। निगम वेटनरी पब्लिक हेल्थ ऑफिसर डॉ. नीरज मोहन ने बताया कि कुत्तों ने कई लोगों को काटा है। यह पागल हो चुके थे। इन्हें मारा जा चुका है। कुछ कुत्ते घूम रहे हैं, उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

डीडीयू में टीके लगवाएं लोग
नगर निगम ने लोगों को हिदायत दी है कि अगर उन्हें कुत्ते ने काटा है तो डीडीयू अस्पताल जाकर इसके टीके लगवा सकते हैं। यह टीके समय पर लगवाने जरूरी हैं। लोग लापरवाही न बरतें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।