2020 के लिए शिमला पुलिस ने तय की ये 3 प्राथमिकताएं
January 2nd, 2020 | Post by :- | 174 Views

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की पुलिस ने साल 2020 के लिए 3 प्राथमिकताएं तय कर ली हैं. नशे पर रोकथाम, सड़क हादसों पर रोक लगाना, किराएदारों और बाहर से आने वालों लोगों का रजिस्ट्रेशन करना इस वर्ष पुलिस की प्राथमिकता रहेगी. साथ ही पुलिस प्रदेश में क्राइम रेट को कम करने ने सख्ती बरतेगी.
क्राइम रेट कम करने के लिए उठाए जाएंगे कदम
SP ओमापति जम्वाल का कहना है कि नशा मौजूद समय में महामारी का रूप लेता जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में चिट्टा सबसे बड़ी चिंता का विषय है. 2019 में अब तक करीब ढाई किलो चिट्टा पकड़ा जा चुका है, जो कि जोकि हैरान करने वाला है, ऐसे में समाज के साथ मिलकर इस लड़ाई को लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि 2020 में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना पुलिस की दूसरी बड़ी प्राथमिकता रहेगी.
2019 में अधिकतर मामलों में बाहरी लोगों की संलिप्तता ज्यादा पाई गई
ओमापति जम्वाल ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सड़क दुर्घटना के ज्यादा मामले सामने आए हैं. घायलों और मौत के आंकड़े कम करने की दिशा में आगे बढ़ा जाएगा. SP का कहना है कि 2019 में अपराध को लेकर आंकड़े हैं उनमें बाहरी लोगों की संलिप्तता ज्यादा पाई गई है, ऐसे में किराएदारों और बाहर से शिमला आकर रहने वालों की रेजिस्ट्रेशन करवाई जाएगी.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।