Shlooni Fest: राज्य स्तरीय शूलिनी मेला के लिए 12 जून तक सिरमौर के कलाकार भी करें आवेदन #news4
June 9th, 2022 | Post by :- | 153 Views

नाहन : राज्य स्तरीय मां शूलिनी मेला इस वर्ष 24 से 26 जून तक जिला सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा। मेले की तीन सांस्कृतिक संध्याओं के संदर्भ में अतिरिक्त उपायुक्त सोलन एवं मेला अधिकारी ज़फ़र इकबाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांस्कृतिक समिति के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि राज्य स्तरीय शूलिनी मेला के लिए सिरमौर जिला के कलाकारों को 12 जून तक आवेदन करना होगा। आवेदन अतिरिक्त उपायुक्त सोलन एवं जिला लोक सम्पर्क अधिकारी सोलन के कार्यालय में किया जा सकता है। आवेदन ईमेल के माध्यम से भी किया जा सकेगा। कलाकार प्रस्तुति के लिए अपना आवेदन ईमेल adm-sol-hp@nic.in तथा dprosolan2022@gmail.com पर किया जा सकता है।

ज़फ़र इकबाल ने कहा कि हिमाचल के कलाकारों के ऑडिशन 15, 16 एवं 17 जून, 2022 को नगर निगम सोलन के हॉल में आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में सभी कलाकारों को जि़लावार तिथि के अनुरूप ईमेल अथवा मोबाइल नंबर पर सूचित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदन करते समय सभी कलाकार अपना मोबाईल नम्बर आवेदन प्रपत्र पर अवश्य अंकित करें। उन्होंने कहा कि ऑडिशन के समय कलाकार प्रदेश के विभिन्न महोत्सव में दी गई प्रस्तुति का वीडियो भी ला सकते हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि मंच संचालको को भी आवेदन कर ऑडिशन देना होगा। मंच संचालक भी प्रदेश के विभिन्न महोत्सव में दी गई प्रस्तुति का वीडियो ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिन कलाकारों ने आकाशवाणी से बी-हाई ग्रेड में स्वर परीक्षा उत्तीर्ण की है, को आवेदन के साथ अपना प्रमाण पत्र देना होगा।

मेला अधिकारी ने कहा कि इस वर्ष राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला में विभिन्न विद्यालयों के वरिष्ठ छात्रों को प्रस्तुति के लिए समय दिया जाएगा। स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियां थीम आधारित होंगी। ज़फ़र इकबाल ने समिति के सभी सदस्यों से आग्रह किया कि मेले को अधिक आकर्षक एवं मनोरंजक बनाने के लिए अपने सुझाव प्रस्तुत करें। सांस्कृतिक समिति ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि माँ शूलिनी मेला में हिमाचली कलाकारों को तरजीह दी जाएगी। बैठक में विभिन्न गैर सरकारी सदस्यों ने अपने बहुमूल्य सुझाव प्रस्तुत किए। सहायक आयुक्त सोलन संजय स्वरूप ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। बैठक में समिति के गैर सरकारी सदस्यों में पवन गुप्ता, राकेश शर्मा, रविंद्र परिहार, सुनीता शर्मा, कीर्ति कौशल, भरत साहनी, शीला, मदन ठाकुर, अभिषेक ठाकुर, नीरज भारद्वाज, शकुंतला शर्मा, राजीव उप्पल, संजीव अरोड़ा और दीपिका सहित विभिन्न सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।