शिमला में दिल दहला देने वाली घटना, कलियुगी बेटे ने बेरहमी से मौत के घाट उतार डाली मां #news4
July 27th, 2022 | Post by :- | 106 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कलियुगी बेटे ने अपनी मां को तलवार से वार कर मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना मंगलवार रात 11.30 बजे के आसपास जुन्गा के ठुण्ड गांव में सामने आई है। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया था और जंगल में छुप गया था। पुलिस ने आरोपी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया।

मां पर तलवार से वार कर रहा था आरोपी
मृतका के छोटे बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके 3 भाई और 3 बहनें हैं। तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। सबसे बड़ा भाई प्रकाश चंद है। उससे छोटा भाई रामेश्वर और सबसे छोटा वह स्वयं है। उनके पिता की करीब एक वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। उनकी माता 62 वर्षीय बिमला देवी उसके बड़े भाई प्रकाश चंद के साथ ही रहती थी। रात को मां के चिल्लाने की जब आवाजें सुनाई दीं तो वह अपने कमरे से बाहर आया और देखा कि उसका भाई 38 वर्षीय रामेश्वर मां पर तलवार से वार कर रहा था। तभी बडे़ भाई प्रकाश चन्द और बहनोई हितेन्द्र शर्मा ने रामेश्वर से तलवार छुड़वाई लेकिन उससे पहले भाई रामेश्वर मां के ऊपर तलवार से कई वार कर चुका था। तलवार के वार से उसकी मां को गले, मुंह, बाजू व हाथों में चोटें आईं। वहीं रामेश्वर मौका देखकर वहां से भाग गया। वहीं मां ने भी थोड़ी देर में दम तोड़ दिया। आरोपी नशेड़ी बताया जा रहा है।

पारिवारिक कलह का लग रहा मामला
प्राथमिक जांच में यह पारिवारिक कलह का मामला लग रहा है। बताया जा रहा है कि परिवार में जमीन को लेकर कुछ समय से झगड़ा चल रहा है। शायद इसी की वजह से यह घटना हुई होगी। पुलिस मामले को लेकर हरेक पहलू को खंगाल रही है। आरोपी से पूछताछ जारी है। पुलिस ने महिला के शव काे पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले को लेकर जांच जारी है।

पुलिस ने कब्जे में ली तलवार, फोरैंसिक टीम ने जुटाए सबूत
आराेपी ने जिस तलवार से हत्या की वारदात को अंजाम दिया है, पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है। पुलिस इसकी भी जांच करवाएगी। वहीं फोरैंसिक टीम ने भी  मौके पर पहुंचकर काफी सारे सबूत जुटाए हैं। आखिर इस घटना के पीछे असली कारण क्या है। पुलिस इसकी भी गंभीरता से जांच कर रही है। इस घटना से आरोपी बेटे के प्रति गांव वालों में भी काफी रोष है। गांव वालों का कहना है कि यह एक बहुत बड़ी घटना हुई है।

क्या कहती हैं एसपी शिमला
एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि एक बेटे द्वारा अपनी मां को तलवार से हमला कर मौत के घाट उतार देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर फोरैंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस मामले को लेकर गंभीरता से जांच कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।