रामपुर एनएच किनारे सजीं दुकानें हटेंगी #news4
March 31st, 2022 | Post by :- | 78 Views

रामपुर बुशहर : रामपुर में मनाए जाने वाले जिलास्तरीय फाग मेले के लिए सजी दुकानें हटाने के लिए नगर परिषद रामपुर ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। मेले के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पांच के दोनों ओर लगी अस्थायी दुकानें शहर में जाम का कारण बनी हुई हैं। ऐसे में नगर परिषद के कर्मचारी दो-तीन दिन से दुकानदारों को दुकानें हटाने के लिए बोल रहे हैं, लेकिन कोई भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। ऐसे में नगर परिषद ने सख्त कदम उठाते हुए मौके पर पहुंच कर शेड हटवाने शुरू कर दिए हैं।

रामपुर शहर में सड़क के दोनों ओर दुकानें लगने से सड़क की चौड़ाई कम हो चुकी है और इससे हर समय जाम लग रहा है। ऐसे में यहां पर जहां राहगीरों को सड़क में चलने पर असुविधा हो रही है, वहीं हादसे का डर भी बना रहता है। ऐसे में सड़क में लगी अस्थायी दुकानों को हटाने की मांग भी लोगों की ओर से की जा रही थी।

जिलास्तरीय फाग मेला 22 मार्च को समाप्त हो चुका है। इसके बावजूद एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी सड़कों से अस्थायी दुकानों को हटाया नहीं जा सका है। हालांकि कुछ व्यापारियों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया है तो कुछ अभी भी टस से मस नहीं हो रहे हैं। नगर परिषद के कर्मचारियों ने वीरवार को भी उन्हें अपने शेड हटाने के निर्देश दिए हैं। सभी व्यापारियों को सड़क खाली करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए नगर परिषद के कर्मचारी भी सभी के पास जाकर उन्हें अपनी दुकानें हटाने के लिए बोल रहे हैं।

– सूरत नेगी, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद रामपुर।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।