ऊना में सुबह 6 से शाम 6 तक खुलेंगी दुकानें, शनिवार और रविवार को बंद रहेगा बाजार #news4
January 11th, 2022 | Post by :- | 53 Views

ऊना : जिला ऊना में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों को लागू करने के  बाद जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर बंदिशों को बढ़ा दिया है। नए दिशा निर्देशों का खुलासा करते हुए एडीसी ऊना डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि जिला में सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें, मॉल और व्यावसायिक संस्थान सुबह 6 बजे सांय साढ़े 6 बजे तक ही खुलेंगे। जबकि शनिवार और रविवार के दिन दूध, डायरी उत्पाद और फल-सब्जी विक्रेता के लिए पंजीकृत दुकानों को छोड़ सभी दुकानें बंद रहेंगी।

जिला ऊना में एकाएक कोरोना संक्रमण के मामलों में आई वृद्धि के बाद जिला प्रशासन ने बंदिशों को बढ़ा दिया है। जिला प्रशासन द्वारा इस संदर्भ जारी आदेश 11 जनवरी से लेकर 24 जनवरी सुबह 6 बजे तक लागू रहेंगे। एडीसी ऊना डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि जिला ऊना में सोमवार से शुक्रवार तक सभी दुकानें, बाजार, मॉल और शॉपिंग कांप्लेक्स सांय साढ़े 6 बजे के बाद बंद रहेंगे। वहीं शनिवार और रविवार को  फल-सब्जी की बिक्री और दूध-डेयरी उत्पाद की बिक्री के लिए पंजीकृत दुकानों को छोड़ सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं रेस्तरां, ढाबे और कैफे रात्रि दस बजे तक ही खुल पाएंगे लेकिन उन्हें बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत के साथ संचालन करना होगा। वहीँ दवाई की दुकानों और होटलों पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। एडीसी ऊना ने आमजन कोरोना नियमों की पालना करने का आह्वान करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ौतरी हो रही है इसलिए लोग मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकलें और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।