सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी ने उठाया कोठी पंचायत को कुपोषण मुक्त बनाने का बीड़ा
December 28th, 2019 | Post by :- | 143 Views

मंडी, 28 दिसंबर : मंडी जिला के ग्राम पंचायत कोठी की सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी डूगा नाल ने एक अनुकरणीय पहल करते हुए अपनी पंचायत को कुपोषण मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। कमेटी ने कुपोषण मुक्त हिमाचल बनाने के अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान देते हुए स्थानीय पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र सिद्धकोठी को गोद लिया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग मंडी द्वारा मंदिर कमेटी के सहयोग से पंचायत में आयोजित एक जागरूकता शिविर में सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी ने ये अभिनव पहल की।
सिद्ध बाबा बालक नाथ कमेटी के प्रधान रूप लाल शर्मा ने शिविर में कहा कि मंदिर कमेटी कि ओर से हर हफ्ते आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों को फल एवं अन्य पौष्टिक खाद्य सामग्री वितरित की जाएगी । मंदिर कमेटी भविष्य में अन्य नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्रों को भी गोद लेने पर भी विचार करेगी।
इस दौरान जिला समन्यवयक राष्ट्रीय पोषण अभियान महिला एवं बाल विकास विभाग मंडी रजनीश शर्मा व आंगनवाड़ी पर्यवेक्षिका नीना गोयल ने भाग लिया तथा उपस्थित जन समूह को अभियान की विस्तृत जानकारी दी।

रजनीश शर्मा ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया की राष्ट्रीय पोषण अभियान के अंतर्गत वर्ष 2022 तक मंडी जिले को कुपोषण मुक्त बनाने का लक्ष्य है । उन्होंने बाबा बालक नाथ मंदिर कमेटी का सूबे में ऐसी पहल करने के लिए सम्पूर्ण महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आभार व्यक्त किया ।
रजनीश शर्मा ने कहा कि सभी मंदिरों की कमेटियों और दानी सज्जनों का सहयोग लेने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि सभी इस जन आंदोलन का हिस्सा बनें और अपने प्रदेश और देश दोनों को कुपोषण से लड़ने में मदद करें।

इस मौके पर बाबा बालक नाथ कमेटी के उप प्रधान जगत राम शर्मा, पूर्व प्रधान ठाकुर दास शर्मा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुनीता देवी और हिमी देवी, आंगनवाड़ी सहायिका दामोदरी देवी, मुख्य सलाहकार लेख राम शर्मा, धमेश्वर राम, चमन ,सोनू , गिरजानंद ,दूनी चंद और भगत राम आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।