सिरमौर में आठ मई से पांच जून तक चलेगा सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रीकरण अभियान #news4
May 7th, 2022 | Post by :- | 78 Views

नाहन : जिला सिरमौर में आठ मई से पांच जून तक सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने सिंगल यूज प्लास्टिक के सड़क निर्माण में उपयोग के लिए नाहन में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में सभी नगर परिषद एवं पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान, पार्षद व सदस्य सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करने के लिए आठ मई से पांच जून पर्यावरण दिवस तक विशेष अभियान चलाएंगे और एकत्रित प्लास्टिक को लोक निर्माण विभाग द्वारा स्थापित एकत्रीकरण केंद्रों में जमा करवाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में डोर-टू-डोर कलेक्शन को बढ़ाने के साथ-साथ सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करना भी सुनिश्चित करें। इसी प्रकार, ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतें अपने स्तर पर सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित करने व पालिब्रिकस तैयार करने के लिए विशेष अभियान चलाएं और एकत्रित प्लास्टिक को लोक निर्माण विभाग के नजदीकी उपमंडल या अनुभाग स्तर पर बनाए गए प्लास्टिक एकत्रीकरण केंद्र में जमा करवाना सुनिश्चित करें, ताकि प्लास्टिक का उपयोग सड़क निर्माण की गतिविधियों में किया जा सके। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल, जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद नाहन संजय कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद पांवटा साहिब अजमेर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।