सिरमौर बिजली बोर्ड ने बिल भुगतान न करने पर,काटे 1719 लोगों के विद्युत कनेक्शन #news4
April 18th, 2022 | Post by :- | 99 Views

नाहन : जिला सिरमौर में बिजली बोर्ड ने लंबे समय से घरेलू तथा व्यवसायिक बिजली बिलों का भुगतान न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला सिरमौर विद्युत बोर्ड में 1719 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। वही पूरे जिला में यह कार्रवाई लगातार जारी है। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में सबसे अधिक 1039 कनेक्शन काटे गए हैं। जबकि नाहन मंडल में 520 तथा राजगढ़ में 160 कनेक्शन अस्थाई तौर पर काटे गए हैं। इस कार्रवाई के दौरान बिजली बोर्ड ने 170.40 लाखों रुपये की वसूली भी की है। टीडीसीओ की कुल राशि 4.18 करोड़ रुपये की है, ऐसे में घरेलू और व्यावसायिक उपभोक्ताओं से बिल वसूलने के लिए बोर्ड द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

पांवटा साहिब उपमंडल में 1133 लोगों को नोटिस जारी किए गए, जिन से 2.26 करोड़ बिल की एवज में 85.06 लाख की राशि वसूल कर ली गई है। नाहन मंडल में 984 लोगों को नोटिस जारी हुए, जहां पर 1. 52 करोड की एवज में अभी तक 79.54 लाख और राजगढ़ में 355 नोटिस देकर 40 लाख की एवज में अभी तक 5.84 लाख रुपए की राशि बिजली बोर्ड ने वसूल की है। अस्थाई तौर पर कटे कनेक्शन वाले उपभोक्ता 1 सप्ताह में बिलों का भुगतान नहीं करते हैं। तो स्थाई तौर पर इन के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। जिला सिरमौर विधुत बोर्ड के अधीक्षण अभियंता मनदीप सिंह ने बताया कि जिला सिरमौर में बिजली का बिल में आने वाले 1719 लोगों के अस्थाई तौर पर बिजली कनेक्शन काटे हैं। साथ ही 170 की राशि वसूल कर ली गई है।

उन्होंने उपभोक्ता को चेताया कि वह समय रहते लंबित बिलों का भुगतान करें, नहीं तो जो अस्थाई तौर पर कनेक्शन काटे गए हैं, उन्हें परमानेंट काट दिया जाएगा। वही बिजली के मीटर भी वापस ले लिए जाएंगे। अस्थाई तौर पर कनेक्शन काटे गए पुनः बहाल करने के लिए री कनेक्शन आर्डर के तहत 250 रुपए जमा करवाने होंगे। इसके बिना बिजली बोर्ड बिजली सप्लाई बहाल नहीं करेगा। अधीक्षण अभियंता मनदीप सिंह ने बताया कि जिला सिरमौर में कई स्थानों पर बिजली के कनेक्शन काटने जा रहे बोर्ड के कर्मचारियों के साथ लोगों द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है। जिसके चलते धौलाकुआं के एक उपभोक्ता के खिलाफ माजरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।