सिरमौर पुलिस ने रात काे मस्जिदों में छापामारी कर 35 जमातियों को पहुंचाया क्वारंटाइन केंद्र
April 4th, 2020 | Post by :- | 227 Views

जिला सिरमौर पुलिस ने शुक्रवार देर रात को एक अभियान चला कर जिले की विभिन्न मस्जिदों में छापामारी कर 35 जमातियों को पांवटा साहिब स्थित क्वारंटाइन केंद्र पहुंचाया। बताया जा रहा है निजामुद्दीन मरकज से लौटे दर्जनों जमातियों की मोबाइल लोकेशन नाहन व पांवटा साहिब के आसपास के क्षेत्रों में मिल रही हैं। मगर बार बार आग्रह के बाद भी जमात से लौटने वाले ये प्रचारक अपनी सूचना पुलिस प्रशासन को नहीं दे रहे। इसी दौरान पुलिस प्रशासन को खुफिया एजेंसियों के माध्यम से सूचना मिली कि जिला के कौलांवालाभूड, मेहरूवाला व सूरजपुर व लोहगढ़ मस्जिद में तब्लीगी जमातियों का एक बड़ा समूह मौजूद है।

सूचना मिलते ही अलग अलग पुलिस टीमें गठित कर चिन्हित मस्जिदों में दबिश दी गई। कौलांवालाभूड मस्जिद से 9, मेहरुवाला से 5 व सूरजपुर से 8 व 13 लोहगढ़ से जमातियों को धरा गया है। सभी जमातियों को एचआरटीसी की दो बसों में मिस्रवाला में मदरसा कादरिया स्थित क्वारंटाईन केंद्र में लाया गया।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरी कारवाई को खुफिया तरीके से रात के अंधेरे में अंजाम दिया। शनिवार को मिश्रवाला मदरसे में क्वारंटाइन किए 35 जमातियों को तारुवाला स्कूल में शिफ्ट किया गया। वहीं देर रात से ही इन जमातियों को क्वारंटाइन करने के लिए माजरा व पुरूवाला पुलिस बल काफी संख्या में तैनात किया गया तथा मौके पर पुलिस बल के साथ साथ नोडल अधिकारी भी उपस्थित रहे। उधर, एसडीएम पांवटा साहिब एलआर वर्मा ने बताया कि धर्म प्रचार के लिए विभिन्न क्षेत्रों में विचरण करने वाले इन जमातियों पर सुरक्षा की दृष्टि से नजऱ रखनी मुश्किल हो रही थी। इसलिए उन्हें अलग अलग स्थानों से लाकर एक स्थान पर क्वारंटाईन कर रखा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।