सिरमौर की सूर्यांशी राज्य स्तरीय शतरंज की प्रतियोगिता में प्रथम #news4
February 14th, 2022 | Post by :- | 242 Views

नाहन : हिमाचल प्रदेश की दो दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता में सिरमौर जिले की सूर्यांशी ने वरिष्ठ खिलाड़ियों को हरा कर प्रथम स्थान झटका है। सूर्यांशी मात्र 13 साल की है, सूर्यांशी की इस उपलब्धि से जिला सिरमौर में खुशी की लहर है। इस दो दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता का समापन हुआ। जिसमें महिला और पुरुष वर्ग में प्रदेश भर के 40 खिलाड़ियों ने भाग लिया। पहले स्थान पर जहां सिरमौर जिले की सूर्यांशी रहीं। तो दूसरे स्थान पर शिमला के रोमित वर्मा रहे हैं। इसके अलावा सिरमौर जिले से यासर अब्दुल्ला, कांगड़ा जिले के जगदीश चंदेल, कुल्लू से समीरू ठाकुर, बिलासपुर से रितेश भारद्वाज, सोलन से कुणाल तंवर और चंबा जिले के राजेश कुमार नाथ को टाप आठ में लिया गया।

13 वर्षीय सूर्यांशी शर्मा ने नन्हीं उम्र में राज्य के वरिष्ठ खिलाड़ियों को हराकर स्टेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। सिरमौर एसोसिएशन की अध्यक्ष शैलजा ने कहा कि बच्ची वो हीरा है, जिसे जितना तराशा जाएगा वो उतना ही चमकेगा। बता दें कि सूर्यांशी वूमैन चैंपियनशिप के अलावा कई प्रतियोगिताओं में अपनी तीव्र बुद्धि का परिचय दे चुकी है। लाजमी तौर पर सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता को जीत कर सूर्यांशी ने हर किसी को आश्चर्यचकित किया है। एसोसिएशन की अध्यक्ष शैलजा ने कहा कि इसका श्रेय कोच पंकज भंडारी को जाता है। माता वंदना शर्मा व पिता अमित शर्मा ने बेटी को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए हर संभव मदद मुहैया करवाई। बता दें कि कोच पंकज भंडारी शतरंज में कई सालों से सक्रिय हैं। वो भी इस प्रतियोगिता को जीत चुके है। उधर राज्य संघ अध्यक्ष अरुण कंबोज ने कहा कि संघ की ओर से आनलाइन प्रतियोगिता पहली बार करवाई गई। प्रतियोगिता में शीर्ष आठ विजेताओं में से शीर्ष चार विजेता राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।