दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है सिस्सु: मोहम्‍मद शमी #news4
December 3rd, 2021 | Post by :- | 186 Views

मनाली : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि सिस्सु दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम बन सकता है। उन्होने कहा कि शीत मरुस्थल भूमि लाहुल घाटी अद्भुत है। सिस्सु क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर वनस्पति विहीन बर्फ से ढके पहाड़ स्टेडियम के सौंदर्य को चार चांद लगा रहे हैं। एक दिसंबर को परिजनों संग बर्फ के दीदार करने कोकसर व सिस्सु पहुंचे भारतीय क्रिकेटर तेज गेंदबाज शमी ने स्थानीय युवाओं से सिस्सु क्रिकेट स्टेडियम को लेकर बातचीत की।

साढ़े 10 हजार फीट की ऊंचाई पर सिस्सू में 38 बीघा में देश का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनना प्रस्तावित है। लाहुल-स्पीति जिला क्रिकेट संघ ने सात साल पहले सिस्सू में स्टेडियम निर्माण की कवायद शुरू की। अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल से महज आठ किमी दूर साढ़े 10 हजार फीट की ऊंचाई पर बनने वाला 10 हजार दर्शक क्षमता वाला क्रिकेट स्टेडियम देश में सबसे ऊंचा होगा। क्रिकेटर शमी ने कहा कि वह यहां की सुंदरता से खासे प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सिस्सु जैसे खूबसूरत स्थान पर क्रिकेट स्टेडियम बनता है तो यह दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम होगा।

उन्होंने कहा कि इन बर्फ़ीली वादियों के आगे स्विटजरलैंड की वादियां भी फीकी है। क्रिकेटर ने स्थानीय युवाओं से बातचीत कर लाहुल घाटी के लोगों के रहन-सहन के बारे भी जानकारी ली। शमी ने अटल टनल रोहतांग के भी दीदार किये और अटल टनल रोहतांग को देश का गौरव बताया। शमी अपने परिजनों के साथ 30 नवंबर को मनाली आए थे और एक दिसंबर को सिस्सु व कोकसर की बर्फ़ीली वादियों के दीदार किए। शमी इसलिए भी भाग्यशाली रहे कि उनके लाहुल दौरे के बाद मौसम ने करवट बदली ओर दो दिसंबर से लाहुल की वादियां पर्यटकों के लिए बंद हो गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।