सीतारमण के ऐलान को सीताराम येचुरी ने बताया घोटाला बोले- आरबीआई का पैसा कॉरपोरेट पर लुटा
September 20th, 2019 | Post by :- | 159 Views

केंद्र सरकार के द्वारा इकॉनोमी को बूस्ट करने के लिए शुक्रवार को कई बड़े ऐलान किए गए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में छूट का ऐलान किया, लेकिन विपक्षी नेताओं को सरकार के फैसले रास नहीं आए। सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर लिखा कि ये एक तरह का स्कैंडल है। सीताराम येचुरी ने लिखा कि रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया से जो 1.76 लाख करोड़ रुपये लिए गए थे, उसमें से 1.45 लाख करोड़ अब कॉरपोरेट को ट्रांसफर कर दिए हैं। ये एक प्रकार का स्कैंडल है। ये किसी भी तरह से डिमांड को पूरा नहीं करेगा, इससे कारोबारियों को ही फायदा होगा लेकिन लोगों के हाथ में पैसा नहीं होगा।
सीपीआई (एम) नेता ने लगातार कई ट्वीट करते हुए लिखा कि इस सरकार के अंतर्गत ग्रामीण मजदूरी घट रही है, मनरेगा की मजदूरी पूरी तरह से स्थिर है। जब मजदूरों को सबसे ज्यादा पैसों की जरूरत थी, तो पैसे कॉरपोरेट को दे दिए गए। ये घोर पूंजीवाद का उदाहरण है। सीताराम येचुरी ने लिखा कि अमेरिका में हाउडी मोदी के कार्यक्रम से पहले ये ऐलान किए गए हैं? यानी बाहरी सट्टेबाजों को छूट देने की तैयारी है। आजादी के बाद से हिंदुस्तान सबसे खराब दौर से गुजर रहा है और हमें सिर्फ और सिर्फ सर्कस देखने को मिल रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।