इन्दौरा के एस.डी.एम. कार्यालय में असुविधाओं की भरमार, जगह जगह पसरी गन्दगी
June 2nd, 2019 | Post by :- | 150 Views

स्वच्छ भारत अभियान में जहाँ माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद झाड़ू उठा कर पूरे देश से गंदगी को साफ करने का बीड़ा उठाए हुए हैं , वहीं इन्दौरा के एस.डी.एम. कार्यालय में न केवल असुविधाओं की भरमार है बल्कि आलम यह है कि जगह – जगह गंदगी पसरी है। स्थिति यह है कि जिस कमरे में एस.डी.एम. स्वयं बैठते हैं उसके ठीक साथ ही न केवल शौचालय का दरवाजा टूटा हुआ है बल्कि शौचालय के अंदर इतनी गंदगी फैली है जैसे कई दिनों से वहाँ सफाई नहीं हुई है।शौचालय से मल – मूत्र की दुर्गंध के कारण वहाँ खड़े होना ही मुश्किल है। वहीं कार्यालय परिसर में जगह – जगह कागज़ व पॉलीथीन बिखरे पड़े हैं तो दूसरी ओर शौचालयों के दरवाज़े कुछ तो दीमक ने खा रखे हैं और कुछ के दरवाज़े ही टूटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि जब एस.डी.एम. गौरव महाजन ने इंदौरा में कार्यभार संभाला था तो सबसे पहले उन्होंने क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए अभियान चलाने की बात की थी, लेकिन जब एस.डी.एम. कार्यालय परिसर में ही गंदगी पसरी हो तो वो क्षेत्र को और क्या स्वच्छ कर पाएंगे। ऐसे में एस.डी.एम. के स्वच्छता अभियान के दावे खोखले नजर आ रहे हैं।
गौरव महाजन एस.डी.एम. इंदौरा ने कहा कि आपके कहने पर यह मामला मेरे ध्यान में आया है। मैं कार्यालय में अपने कार्यों को लेकर आने वाले लोगों से अनुरोध करना चाहूँगा कि कार्यालय में जगह – जगह कूड़ेदानों का सदुपयोग करें। जहाँ तक शौचालय आदि के दरवाजों की समस्या है तो उसे भी शीघ्र हल करवा दिया जाएगा।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।