सरकारी स्कूलों में सेवाएं दे रही नाइलिट कंपनी को छह महीने का सेवा विस्तार
December 31st, 2019 | Post by :- | 153 Views

प्रदेश सरकार ने 1248 सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर सेवाएं देने वाली कंपनी नाइलिट को 6 महीने का सेवा विस्तार दे दिया है। उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक ने मंगलवार को इसके आदेश जारी किए हैं। कंपनी को 9वीं से 12वीं कक्षा तक आईटी शिक्षा देने के लिए अधिकृत किया गया है।  हिमाचल में 1300 से अधिक कंप्यूटर शिक्षक कंपनी के तहत सरकारी स्कूलों में सेवाएं दे रहे हैं। पूर्व में धूमल सरकार ने भी इन शिक्षकों को पॉलिसी बनाने का आश्वासन दिया गया था। वीरभद्र सरकार ने निजी कंपनी को सेवा विस्तार देने के बजाय सोसायटी बनाने का फैसला लिया लेकिन कुछ ही महीने बाद सरकार बदल गई और मामला लंबित पड़ गया।

अब जयराम सरकार ने इन शिक्षकों की तनख्वाह बढ़ाने का आश्वासन दिया है। कंप्यूटर शिक्षक महासंघ लगातार अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिल रहे है। इन शिक्षकों को बजट सत्र में तनख्वाह बढ़ाने का आश्वासन दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।