400 विद्यार्थियों को बांटी स्मार्ट यूनिफार्म
September 23rd, 2019 | Post by :- | 186 Views

हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय द्वारा  प्रदेश  के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को नई स्मार्ट वर्दी में आना बाध्यकार कर दिया गया है। स्कूली विद्यार्थियों को नई वर्दी का आवंटन प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार आवंटन प्रक्रिया प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में शुरू कर दी गयी है । निजी विद्यालयों के बच्चों की तरह अब सरकारी पाठशालाओं के बच्चे भी कलरफुल(रंगीन) वर्दी में नजर आएंगे।
वहीं इसके तहत देहरा समीप पड़ती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घलौर के 400 छात्र- छात्राओं को अटल वर्दी स्कूल प्रबंधन द्वारा वितरित की  गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने बताया कि छठी कक्षा से दसवीं कक्षा तक के छात्र- छात्राओं को नई स्मार्ट वर्दी की सिलाई का पैसा भी दिया गया है, जमा एक और जमा दो के विद्यार्थियों को सिलाई का पैसा नहीं दिया जाएगा। वर्दी की सिलाई के लिए विद्यार्थियों को प्रति सेट 100 रुपये दिए जाएंगे। स्कूल प्रबंधन द्वारा राजकीय वरिष्ठ मध्यमिक पाठशाला घलौर के विद्यार्थियों को नई वर्दी के दो-दो सेट वितरित किये गए हैं।
स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य अनिल कुमार ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घलौर में अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत विद्यार्थियों को  स्मार्ट ड्रेस(वर्दी) दी गई है । जिसमें राजीव कुमार, अजय, विजय, राजेन्द्र शर्मा, अनूप शर्मा की उपस्थिति में वर्दी बांटी गई। वर्दी बांटने के समय स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य व अन्य अध्यापक भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।