किन्नौर में बर्फबारी का दौर जारी, जनजीवन अस्त-व्यस्त #news4
February 23rd, 2022 | Post by :- | 142 Views

किन्नौर : जिला किन्नौर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मंगलवार दोपहर बाद से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। बर्फबारी से जिला मे एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। किन्नौर जिला प्रशासन ने पहले ही 22 से 25 फरवरी तक बर्फबारी की एडवाइजरी जारी की है, ऐसे में प्रशासन ने लोगों व पर्यटकों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जाने व ट्रैकिंग करने से मनाही की है क्योंकि बर्फबारी के दौर के साथ अब पहाड़ों से गलेशियर व चट्टानों के खिसकने का खतरा बना हुआ है। बुधवार दोपहर बाद से उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के चलते पेयजल समस्या से दो चार होना पड़ सकता है। इसी तरह बर्फबारी लगातार जारी रही तो जिले के अन्य क्षेत्रों मे भी पीने के पानी की समस्या बढ़ सकती है। वहीं इस बर्फबारी से सड़क व बिजली की समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं।

जिला के रोपा वैली व कल्पा मे अधिक बर्फबारी के बाद अब सड़क सम्पर्क मार्ग भी अवरुद्ध हुए हैं। दोपहर बाद लगातार बर्फबारी के चलते कल्पा, रोपा वैली व हांगरग घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। रोपा वैली में करीब 8 इंच बर्फबारी हुई है, ऐसे में इस क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या के साथ बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है, जिससे लोगों की दुश्वारियां बढ़ चुकी हैं। डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बर्फबारी के बाद लोगों को मौसम अनुकूल होने तक सफर करने से मनाही की है ताकि किसी भी प्रकार के जानमाल का नुक्सान से बचा जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।