हिमाचल में दो दिन बारिश-बर्फबारी, शीतलहर बढ़ी, नौ क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान माइनस में #news4
December 27th, 2022 | Post by :- | 98 Views

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में दो दिन बारिश-बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में 28 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा। 29 और 30 दिसंबर को शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति और किन्नौर के ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में नववर्ष पर हिमाचल आने का प्लान बना रहे सैलानियों को बर्फ के दीदार हो सकते हैं। प्रदेश के मध्य पर्वतीय व मैदानी भागों में बारिश होने की संभावना है। विभाग में निचले व मैदानी कुछ क्षेत्रों में शीतलहर चलने और सुबह-शाम धुंध छाए रहने का येलो अलर्ट जारी किया है। 31 दिसंबर से सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। आज शिमला सहित आसपास भागों में धूप खिली है। वहीं मैदानी जिलों में धुंध पड़ने का सिलसिला जारी है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। प्रदेश के अधिकतर भागों में शीतलहर बढ़ गई है।

बर्फबारी-भूस्खलन से शिंकुला दर्रा, पांगी मार्ग अवरूद्ध
वहीं, सोमवार को ताजा बर्फबारी के कारण शिंकुला दर्रा को जोड़ने वाला मार्ग अवरूद्ध हो गया है। सैलानी दारचा से आगे नहीं जा सकेंगे। जबकि काढू नाला के पास हुए भूस्खलन के कारण मनाली-उदयपुर-पांगी मार्ग भी सभी तरह के वाहनों के लिए बंद हो गया है। सीमा सड़क संगठन दोनों मार्गों को बहाल कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।