किन्नौर में बर्फबारी का दौर शुरू, दर्जनों सड़क सम्पर्क मार्ग हुए अवरुद्ध #news4
January 8th, 2022 | Post by :- | 69 Views

किन्नौर : किन्नौर जिला में आज एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हुआ है जिसके चलते जिला के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रो के दर्जनों सड़क सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध हुए है, ऐसे में अब वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुए है। वही जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में अभी वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चली हुई है, लेकिन इसी तरह से बर्फबारी जारी रही तो शायद रिकांगपिओ में भी वाहनों के पहिये थम सकते है।

जिला किन्नौर के छितकुल, रकच्छम, साँगला, नेसङ्ग, कुनो, चारङ्ग, हांगरांग घाटी में आज करीब 6 इंच बर्फबारी की सूचना भी मिली है। वही निचले इलाकों में 2 से 3 इंच बर्फबारी हुई है और अभी बर्फ की फाहे लगातार गिर रही है। बर्फबारी के इस सफेद चादर में ढका जिला किन्नौर चांदी सी लग रही है, लेकिन सफेद खूबसूरत नजारे के नीचे बसे ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली गुल होने से अंधेरा भी छाया हुआ है। हालांकि प्रशासन बिजली सप्लाई को लेकर प्रयासरत है, परन्तु बर्फबारी की कठिनाओ का सामना करना भी काफी मुश्किल साबित हो रहा है। जिला के दुर्घम क्षेत्रों में बिजली, पानी, सड़क की समस्याएं बर्फबारी के दौरान बनी रहती है जो आज भी बनी हुई है। जिला में बर्फबारी के चलते प्रशासन ने लोगो को बिना वजह घरो से बाहर निकलने से भी सख्त मनाही की है और खासकर जिला में घूमने आए पर्यटको को नदी नालों व पहाड़ियों पर साहसिक खेलो के लिए जाने से मनाही की है ताकि किसी के जानमाल का नुकसान न हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।