हिमाचल: रोहतांग और मनाली की ऊंची चोटियों में गिरे बर्फ के फाहे, प्रदेश में छह नवंबर से मौसम साफ #news4
November 5th, 2021 | Post by :- | 240 Views

हिमाचल प्रदेश के के रोहतांग व मनाली की ऊंची चोटियों पर शुक्रवार दोपहर बाद बर्फ के फाहे गिरे। रोहतांग दर्रा के साथ मनाली के मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लद्दाखी पीक, पतालसू पीक, देउ टिब्बा, हनुमान टिब्बा, शेतीधार, दशौहर लेक, ब्यास कुंड, बारालाचा तथा कुंजम दर्रा में हल्का हिमपात हुआ है। स्थानीय निवासी जय सिंह, राम लाल, प्रीतम सिंह, संतोष कुमार, प्रेम लाल तथा राजू ने कहा कि मनाली सहित पूरी ऊझी घाटी में सुबह-शाम ठंड एकाएक बढ़ गई है।

वहीं, उपायुक्त कुल्लू आशुतोश गर्ग ने कहा कि सैलानी जिला के संवेदनशील इलाकों की ओर जाने से बचें। उधर,  शनिवार को राजधानी शिमला में मौसम साफ रहा। न्यूनतम तापमान में कमी आने से सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक रहेगी। प्रदेश में छह से नौ नवंबर तक धूप खिली रहने की संभावना है। शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 28.7, बिलासपुर में 27.0, सुंदरनगर में 26.7, कांगड़ा में 25.2, हमीरपुर में 25.1, चंबा में 24.2, नाहन में 23.6, सोलन में 23.5, धर्मशाला में 22.2, शिमला में 18.2, कल्पा में 15.6, डलहौजी में 12.6 और केलांग में 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।