गहलोत-पायलट को सोनिया की फटकार, कहा-काम पर ध्यान दें, नहीं तो खो देंगे जनता का विश्वास
September 13th, 2019 | Post by :- | 203 Views

राजस्थान में एक व्यक्ति एक पद को लेकर मचे राजनीतिक घमासान के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने सूबे के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को तलब किया। आधे घंटे तक चले इस बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि राज्य सरकार काम पर ध्यान दें, जनता से जो वादा किए हैं उसे पूरा करें। अन्यथा वह जनता का विश्वास खो देंगी।
बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी ने मध्यप्रदेश के नेताओं से भी मुलाकात की थी और राज्य में नेताओं के बीच मनमुटाव खत्म करने को कहा। गौरतलब है कि सचिन पायलट राज्य के डिप्टी सीएम भी हैं और प्रदेश अध्यक्ष भी। जिससे खफा होकर कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने पार्टी महासचिव का पद छोड़ दिया था और पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का हवाला देते हुए मंत्रियों को संगठन के पद से हटाने की मांग भी की थी। सूत्रों कि मानें तो राजस्थान कांग्रेस का एक धड़ा ‘एक व्यक्ति-एक पद’ सिद्धान्त के तहत पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की कोशिश में है। बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस के 12 नेता के पास दोहरी जिम्मेदारी है। जिसमें से अभी तक बस राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और टीकाराम चौधरी ने ही संगठन में क्रमश: राष्ट्रीय महासचिव और अलवर जिलाध्यक्ष का पद छोड़ा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।