कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पुलिस विभाग ने कसी कमर, एसपी अर्जितसेन ने भर्ती स्थल की तैयारियों का लिया जायजा #news4
December 31st, 2021 | Post by :- | 34 Views

ऊना : जिला ऊना मुख्यालय से सटे झलेड़ा स्थित पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिस विभाग की कॉन्स्टेबल की भर्ती को लेकर विभाग ने कमर कस ली है। पुलिस विभाग द्वारा जिला में 5 से 15 जनवरी तक 102 पदों पर कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएगी। जिसके लिए 13800 से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर की अगुवाई में पुलिस अधिकारियों ने भर्ती रैली स्थल का निरीक्षण किया। एसपी ऊना ने बताया कि पुलिस लाइन ग्राउंड में अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट किए जाएंगे। गौरतलब है कि इस बार भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं। जिसके तहत इस बार इंटरव्यू नहीं लिए जाएंगे। पुलिस विभाग द्वारा पुलिस लाइन झलेड़ा में शारीरिक मापदंडों के आकलन के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

जिला मुख्यालय के समीपवर्ती झलेड़ा स्थित पुलिस लाइन्स मैदान पर 5 जनवरी से 15 जनवरी तक होने वाली पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती को लेकर पुलिस विभाग ने सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली है। पहली बार बदले हुए स्वरूप में होने वाली इस भर्ती रैली के दौरान 102 पुलिस कॉन्स्टेबल पुलिस विभाग में जोड़े जाएंगे। जिसके लिए जिला भर के विभिन्न ब्लॉकों से करीब 13800 युवाओं ने आवेदन किया है। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को मोबाइल एसएमएस के माध्यम से एडमिट कार्ड भेजे गए हैं। इसी के आधार पर उनका भर्ती रैली स्थल पर पंजीकरण भी किया जाएगा। एसपी ऊना ने कहा कि इस बार केवल मात्र शारीरिक मापदंड का आकलन करने के साथ-साथ लिखित परीक्षा का प्रावधान रहेगा। बदली हुई व्यवस्था के तहत इंटरव्यू नहीं लिए जा रहे हैं।

उन्होने बताया कि भर्ती रैली को पारदर्शी तरीके से आयोजित करने के लिए तमाम उपकरण जुटा लिए गए हैं। इसके अतिरिक्त ग्राउंड टेस्ट के लिए खेल विभाग के प्रशिक्षित कोच अभ्यर्थियों का मेडिकल करने के लिए डॉक्टर्स की मुकम्मल टीम भी उपलब्ध हो चुकी है। इतना ही नहीं पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी इस भर्ती रैली को पारदर्शी तरीके से पूरा करने के लिए पूरी नजर रखेंगे। सीसीटीवी कैमरा के साथ ड्रोन के माध्यम से भी तीसरी आंख का पहरा रहेगा। वहीं एसपी अर्जितसेन ने कहा कि कुछ लोग इस प्रकार के आयोजनों में अपना फायदा करने के लिए भर्ती रैली में भाग लेने आने वाले युवाओं को बरगला कर पैसे ऐंठने का काम करते हैं। भर्ती रैली के आवेदक ऐसे लोगों से सावधान रहें। यदि कोई व्यक्ति इस तरह से पैसों की मांग करता है तो उसके बारे में फौरन सूचना पुलिस अधिकारियों के साथ साझा करें। ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।