मां ज्वालामुखी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास खबर, मंदिर में अब इन चीजों पर बैन #news4
September 21st, 2022 | Post by :- | 106 Views

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में जिला प्रशासन ने 26 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्रों में ज्वालामुखी मंदिर में कुछ चीजों पर बैन लगाया गया है। मंदिर के अंदर नारियल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। यह जानकारी मंदिर प्रबंधन के एक प्रवक्ता ने बुधवार को दी। नवरात्रों में लाखों श्रद्धालु मां ज्वालाजी का दर्शन करने आते हैं। मंदिर परिसर में फोटो खींचने पर भी प्रतिबंध रहेगा। मंदिर प्रबंधन के एक प्रवक्ता के अनुसार मंदिर के कपाट सुबह 5 बजे खुल जाएंगे और इसके बंद होने का समय दैनिक आधार पर मंदिर आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या के आधार पर तय किया जाएगा।

मंदिर में निर्धारित समय पर आरती और भोग प्रसाद किया जाएगा। मंदिर परिसर और शहर की साफ-सफाई के लिए 100 अतिरिक्त सेवादार नियुक्त किए गए है और 50 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। मंदिर में छह नए डिजिटल CCTV कैमरे लगाए गए हैं, जिनको मिलाकर मंदिर की सुरक्षा के लिए कुल 72 कैमरे काम कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि ज्वालामुखी शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।