बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए विशेष अभियान शुरू पहले दिन 48 बेसहारा पशु पकड़ कर गौशालाओं में भेजे गए
August 1st, 2019 | Post by :- | 191 Views

ऊना (01 अगस्त)- बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए आज से विशेष अभियान शुरू हो गया है और इस अभियान के अंतर्गत पहले दिन 48 बेसहारा पशु पकड़े गए हैं। यह जानकारी उपायुक्त संदीप कुमार ने आज यहां दी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए पशुओं को कोटला कलां तथा अन्य गौशालाओं में भेजा गया है।
डीसी ने कहा कि बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए ट्रैंकुलाइज़र गन का इस्तेमाल भी करना पड़ा क्योंकि कई पशु हिंसक भी थे। उन्होंने कहा कि यह अभियान पंचायती राज विभाग तथा पशु पालन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में चला जा रहा है। पशु पालन विभाग ने हॉट स्पॉट की पहचान की थी और अब उन स्थानों पर बेसहारा पशुओं को पकड़ा जा रहा है। जिला प्रशासन इस काम के लिए धनराशि मुहैया करवा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि लावारिस पशुओं की वजह से किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचता है तथा सड़क पर दुर्घटनाएं भी होती हैं। ऐसे में पशुओं को सड़क से हटाने के बाद यह समस्याएं दूर करने में मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि जिला में 10 गौशालाएं सक्रिय रूप से काम कर रही हैं और जल्द ही 8 अन्य गौशालाओं को चलाने की व्यवस्था कर ली जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।