SPU Mandi: 20 को होगी जूनियर ऑफिस असिस्टेंट की ऑनलाइन परीक्षा #news4
October 6th, 2022 | Post by :- | 94 Views

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) की ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी ने जारी कर दिया है। परीक्षा 20 अक्तूबर को होगी। दस जिलों में परीक्षा का संचालन तीन शिफ्टों सुबह नौ, दोपहर 12 और तीन बजे किया जाएगा। 25 पदों के लिए 7,645 ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की पसंद के हिसाब से परीक्षा केंद्र दिए गए हैं। इसमें बदलाव नहीं किया जा सकता। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को पहचान पत्र लाने होंगे। किसी तरह का इलेक्ट्रानिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि पहली बार एसपीयू यह परीक्षा ऑनलाइन लेने जा रहा है। इसमें हर परीक्षार्थी को लॉगइन और आईडी मिलेंगे और कंप्यूटर पर लॉगइन कर परीक्षा देनी होगी। शार्टलिस्ट उम्मीदवारों को फिर टाइपिंग टेस्ट की कसौटी पर खरा उतरना होगा। 30 सितंबर तक पदों में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद ऑनलाइन पोर्टल का लिंक बंद कर दिया गया है। सरदार पटेल विश्वविद्यालय में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 25 पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी के रजिस्ट्रार अक्षय सूद ने इसकी पुष्टि की है।

कहां, कितने पद
सामान्य वर्ग (अनारक्षित) के लिए सबसे अधिक दस पद हैं। सामान्य वर्ग में आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए दो, सामान्य (एक्ससर्विस मैन) के लिए दो, सामान्य (दिव्यांग) एक, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) चार, अनुसूचित जाति एक्ससर्विस मैन एक, अनुसूचित जाति (अनारक्षित) एक तथा अन्य पिछड़ा वर्ग अनारक्षित के उम्मीदवारों के लिए चार पद शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।