प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक पांच जनवरी को शिमला में, काेरोना के दृष्टिगत हो सकता है प्रतिबंधों पर विचार #news4
December 30th, 2021 | Post by :- | 82 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार पांच जनवरी को शिमला में आयोजित की जाएगी। यह 2022 की पहली बैठक होगी जिसमें कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों के दृष्टिगत प्रतिबंंध लगाने पर भी विचार किया जाएगा। गौरतलब है कि ओमिक्राेन के मामले दिल्‍ली और मुंबई में बढ़ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में अब तक पर्यटकों के आने जाने पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है। मुख्‍यमंत्री ने बीते दिनों कहा था कि हिमाचल प्रदेश में कुछ ब‍ंदिशें लगाई जा सकती हैं यदि कोरोना के मामले बढ़ते हैं।

मंत्रिमंडल की बैठक के लिए सामान्‍य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। समझा जा रहा है कि बैठक में काेरोना के मामलों का संज्ञान लिया जाएगा। यह भी संभव है कि कुछ प्रतिबंध लगाए जाएं। इधर हिमाचल प्रदेश कोरोना के नए प्रकार ओमिक्राेन की जांच के लिए भी तैयारी कर रहा है। प्रदेश में तीन प्रयोगशालाएं स्‍थापित करने की तैयारी है। भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद का इस संबंध में पत्र मिलने के बाद सरकार ने लैब स्‍थापना के लिए आवेदन मांगे हैं। क्‍योंकि हिमाचल प्रदेश एक पर्यटन राज्‍य है इसलिए बाहर से लोगों का आना जाना लगा रहता है। इस दृष्टि से ओमिक्रोन की जांच अनिवार्य लग रही है। अभी दिल्‍ली में ओमिक्रोन की जांच 200 सैंपल है। हिमाचल प्रदेश में प्रयास किया जा रहा है कि 10 से12 सैंपल तो यहां भी जांचे ही जाएं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।