दो दिवसीय स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड की राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप का समापन #news4
January 29th, 2022 | Post by :- | 124 Views

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के सोलंगनाला में हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन मनाली व अटल बिहारी पर्वतारोहण संस्थान व स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के सहयोग से दो दिवसीय राज्य स्तरीय हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड आज सम्पन्न हो गई। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के लगभग 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का समापन प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा ने किया। मंत्री राम लाल मारकंडा ने कहा कि प्रकृति ने हिमाचल प्रदेश को नैसर्गिक सौंदर्य से नवाजा है। राज्य के पर्वतीय जिलों कुल्लू-मनाली, लाहौल स्पिति, किन्नौर तथा चंबा में सर्दियों के दौरान भारी बर्फबारी होती है। जिला में अनेक स्थानों पर स्कीइंग के लिए शानदार ढलानें मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि सर्दियों के दौरान इन क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार की बर्फ से जुड़ी साहसिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इससे जहां स्थानीय खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय बच्चे तथा नौजवान बर्फ से जुड़ी खेलों का निरंतर अभ्यास करते रहते हैं जिसके कारण वह इन खेलों में दक्षता प्राप्त कर राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में कामयाब होते हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए 50 हजार रूपए देने की भी घोषणा की। इस प्रतियोगिता में उत्कृष्ट स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ी फरवरी माह में उत्तराखंड में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि सोलंगनाला मे से दो दिवसीय हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चौम्पियनशिप का आयोजन किया गया था जिसमें प्रदेश भर के 200 के करीब प्रतिभागीयों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ राम लाल मारकंडा ने इस इस प्रतियोगिता का विधिवत समापन किया और विजेता खिलाडियों को सम्मानित भी किया। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के स्कीयरों ने भाग लिया।  चैम्पियनशिप के सफल आयोजन में पर्वतारोहण संस्थान सहित स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्यस्तरीय चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्र स्तरीय चैम्पियनशिप के लिए किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।