सराहां : शाडिया पाठशाला के मुख्याध्यापक को ‘‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’’
September 3rd, 2019 | Post by :- | 203 Views

मोक्ष शर्मा, नाहन। राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए पूरे प्रदेश से 12 शिक्षकों का चयन हुआ है। इसमें सिरमौर से दो शिक्षक भी शामिल हैं। 5 सितंबर को राज्य स्तरीय पुरस्कार हासिल करने जा रहे राजकीय उच्च पाठशाला शाडिया के मुख्याध्यापक सत्यपाल को क्षेत्र में फ्रेंडली शिक्षा मुहैया करवाने के तौर पर पहचान मिली है। क्षेत्र में इस चयन पर खुशी का माहौल है। निष्ठा, कर्त्तव्यपालना व लगन से शिक्षा में अलख जगा रहे मुख्याध्यापक के खाते में बेशुमार उपलब्धियां हैं। नारग के सरोण के रहने वाले सत्यपाल सिंह 2007 से मार्च 2019 तक प्रवक्ता के तौर पर कार्यरत रहे। इस दौरान भी बेहतरीन प्रवक्ता का खिताब हासिल किया। तत्कालीन उपायुक्त राजेंद्र सिंह नेगी द्वारा उन्हें सिरमौर के बैस्ट बीआरसी के खिताब से भी नवाजा गया था।
हिमोत्कर्ष संस्था ने 2001 में ही बेहतरीन कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित किया था। 1993 में बैस्ट गाइड टीचर का पुरस्कार हासिल हुआ था। 2010 से 2019 तक सौ फीसदी रिजल्ट दिए। शिक्षक का छात्रों के अभिभावकों से बेहतरीन तालमेल रहता है। यही कारण है कि अच्छे नतीजे सामने आते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।