राजकीय बाल स्कूल ऊना में होगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह-डीसी
July 29th, 2019 | Post by :- | 129 Views

परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा विकासात्मक झांकियां होंगी समारोह का मुख्य आकर्षण
ऊना, 29 जुलाई: हर वर्ष की तरह इस बार भी जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के प्रांगण में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। समारोह में पुलिस, आईआरबी बटालियन बनगढ़, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, गाईड एवं स्काउट्स की टुकड़ियां शानदार मार्च पास्ट प्रस्तुत करेंगी। उपायुक्त आज यहां बचत भवन में स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
डीसी ने कहा कि समारोह में जिला के विकास को प्रदर्शित करने वाली कृषि, बागवानी, महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभागों की झांकियां निकाली जाएंगी। इसके अतिरिक्त समारोह में विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति, लोक कला एवं संस्कृति से जुड़े रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगें। समारोह की रिहर्सल 11 अगस्त से शुरू होगी।
संदीप कुमार ने समारोह को सफल बनाने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों से अपना सकारात्मक सहयोग प्रदान करने की अपील की। उन्होंने अधिकारियों को समारोह के दौरान पॉलीथीन व प्लास्टिक का पूरी तरह से इस्तेमाल न करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों से पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष समारोह को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए अपना संपूर्ण सहयोग प्रदान करने का आहवान किया।
उपायुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों को उनके विभागों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं तथा विकासात्मक आंकड़ों से जुड़ा विस्तृत नोट जिला लोक संपर्क कार्यालय को समय पर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्यालयों में बेहतरीन कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची उपायुक्त कार्यालय को उपलब्ध करवाएं ताकि ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जा सके। इसके अलावा उन्होंने जिला में लीक से हटकर कार्य करने वाले ऐसे लोगों की भी सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए जो दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत का कार्य कर रहे हैं।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसपी दिवाकर शर्मा, एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल, एसडीएम हरोली गौरव चौधरी, एसडीएम अंब तोरुल एस रवीश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।