फोरलेन पर खतरनाक हुआ सफर, गिर रहे पत्थर व मलबा #news4
July 31st, 2022 | Post by :- | 148 Views

सोलन : जिला सोलन में हो रही वर्षा के कारण कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर खतरनाक हो गया है। पहाड़ियों से मलबा व पत्थर गिर रहे हैं, जिससे यहां पर हादसे का डर सता रहा है। शनिवार को सोलन से आगे मनसार में पहाड़ी दरकने के बाद वनवे आवाजाही रही। इसके चलते वाहन चालकों को जाम में भी काफी परेशान होना पड़ा। जिले के अन्य स्थानों पर वर्षा से कई संपर्क मार्ग बाधित हुए, लेकिन कुछ समय बाद इन्हें बहाल कर दिया गया।

रविवार को भी परवाणू से सोलन के बीच कई स्थानों पर पहाड़ियों से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहा। पत्थर व मलबा आने से फोरलेन का सफर जोखिम भरा हो गया है। जिला प्रशासन ने भी पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने और फोरलेन निर्माता कंपनी ने अपनी टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दे रखे हैं। जिले में लगातार हो रही वर्षा के कारण ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों में भूस्खलन की स्थिति बन गई है।

धर्मपुर से सनवारा के बीच में पहाड़ियों से पत्थर आने के कारण थोड़े-थोड़े समय के लिए पहाड़ी की साइड वाली लेन को बंद किया जा रहा है ताकि किसी भी तरह का जानमाल का नुकसान न हो। वहीं फोरलेन की गाडी भी मौके पर मौजूद है ताकि हाईवे पर आ रहे मलबे को तत्काल हटाकर लेन को सुचारू किया जा सके। थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश राय ने बताया कि रविवार को कुछ समय के लिए वनवे लेन किया गया था, लेकिन फोरलेन कर्मियों द्वारा पहाड़ की साइड वाली लेन को भी अब सुचारू कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।