नुक्कड़ नाटक पेश कर दिया बिजली बचाने का संदेश #news4
July 30th, 2022 | Post by :- | 111 Views

घुमारवीं : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देशभर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य के तहत शनिवार को घुमारवीं में बिजली महोत्सव के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम शिवा कालेज आफ एजुकेशन घुमारवीं में हुआ। कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर बिजली बचाने तथा अधिकारों का संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक तथा भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से लोक संस्कृति पर आधारित बिलासपुरी नृत्य भी पेश किया गया। मुख्यातिथि ने बताया कि देश में वर्ष 2014 में बिजली उत्पादन क्षमता 2,48,554 मेगावाट थी, जो बढ़कर पांच लाख मेगावाट हो गई है तथा उत्पादन लगभग दो गुना बढ़ा है। अक्षय ऊर्जा स्त्रोतों से 1,63000 मेगावाट बिजली उत्पादन अलग से किया जा रहा है।

इस मौके पर अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग पंकज शर्मा ने बताया कि रूफ टाप सोलर प्लांट से जिला बिलासपुर में चार सालों में 528 किलोवाट बिजली उत्पादन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के अधिकार के लिए बिजली नियम बनाए हैं। नया कनेक्शन प्राप्त करने, मीटर संबंधी शिकायतों को दूर करने तथा अन्य सेवाओं के लिए समय सीमा तय करने समय पर बिलिग करने व उपभोक्ताओं की शिकायतों को दूर करने के लिए भी काल सेंटर स्थापित किए गए हैं।

कार्यक्रम में शिवा ग्रुप आफ कालेज के एमडी पुरुषोत्तम शर्मा, विद्युत विभाग घुमारवीं अधिशाषी अभियंता मनोज पुरी, नरेश रनौत, सन्नी जगोता, अरविद वर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष रीता सहगल सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।