कुल्लू अस्पताल में धूल फांक रही स्ट्रेचर बाइक #news4
July 26th, 2022 | Post by :- | 104 Views

कुल्लू : तीन जिलों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल में एक साल से मरीजों को स्ट्रेचर बाइक का लाभ नहीं मिल पाया है। सरकार की ओर से लाखों रुपये की लागत से खरीदी स्ट्रेचर बाइक अस्पताल में धूल फांक रही है। कारण है चालक का न होना।

हैरानी की बात है कि अस्पताल प्रशासन की ओर से इस स्ट्रेचर बाइक को चलाने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। यह स्ट्रेचर बाइक शोपीस बनी हुई है। दो लाख रुपये से खरीदी गई स्ट्रेचर बाइक से मरीजों को लाभ मिलना था। यह बाइक उन जगहों से मरीजों को अस्पताल लाने के लिए दी गई थी, जहां एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती हैं। शहर में तंग गलियों में भी मरीजों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सकता था। अस्पताल प्रबंधन की मानें तो बाइक के लिए चालक न होना मुख्य कारण रहा है। सरकार की ओर से प्रदेश के चुनिंदा अस्पतालों को स्ट्रेचर बाइक मुहैया करवाई थी।

शहर के 11 वार्डो को मिलना था लाभ

कुल्लू शहर के 11 वार्डो के मरीजों को इस स्ट्रेचर बाइक का लाभ मिलना था। इसमें वार्ड में तंग गलियां हैं जहां पर एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती है वहां स्ट्रेचर बाइक मरीजों के लिए वरदान साबित होनी थी। इसमें गांधीनगर, अखाड़ा बाजार, बालाबेहड, मियाबेहड, शास्त्रीनगर सहित सभी वार्ड में आसानी से यह स्ट्रेचर बाइक पहुंच सकती थी। स्ट्रेचर बाइक के लिए चालक न होने के कारण इससे चला नहीं पाए। इस बारे में उच्च अधिकारियों को जानकारी दी गई है जो भी निर्देश होंगे उन पर कार्य किया जाएगा।

-डा. नरेश, चिकित्सा अधीक्षक, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।