शपथ पत्र शुल्क के नाम पर लूटने वालों को जिला प्रशासन की कड़ी चेतावनी
January 9th, 2020 | Post by :- | 153 Views

ऊना (9 जनवरी)- इंदिरा स्टेडियम ऊना में सेना भर्ती के लिए आए युवाओं से शपथ पत्र के नाम तय फीस से अधिक वसूलने वालों की शिकायतों पर जिला प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस संबंध में अतिरिक्त उपायुक्त ऊना अरिंदम चौधरी ने कहा कि कुछ नोटरी पब्लिक के विरुद्ध तय शुल्क से अधिक धनराशि लेने की शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिसके बाद उन्होंने तहसीलदार ऊना को इस संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। एडीसी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर नोटरी पब्लिक के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भर्ती में भाग लेने आए युवाओं के साथ इस तरह लूट कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जिला प्रशासन सख्त कदम उठाएगा।
जिन युवाओं के पास एफिडेविट नहीं थे, उन्हें निशुल्क सेवा देने वाले एडवोकेट केशव चंदेल का अतिरिक्त उपायुक्त ने आभार जताया है। उन्होंने कहा कि एडवोकेट केशव चंदेल ने सुबह 6 बजे जाकर युवाओं को बिना किसी शुल्क के शपथ पत्र बनाकर दिए और सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
भर्ती रैली के संबंध में एडीसी ने आज एक बार फिर इंदिरा ग्राउंड व राजकीय महाविद्यालय ऊना में जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलेज में लगाए गए लंगर स्थल पर तुरंत प्रभाव से साफ-सफाई करने के नगर परिषद को निर्देश दिए और कहा कि यहां पर आवश्यकता अनुसार और कूड़ेदान रखे जाएं, ताकि युवाओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो और कॉलेज में स्वच्छता बनी रहे।
अरिंदम चौधरी ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग की सराहना करते हुए युवाओं को रहने व खाने की निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने की इस पहल करने वाली सभी संस्थाओं का जिला प्रशासन धन्यवादी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।